अडाणी पावर प्लांट के ख़िलाफ आमरण अनशन पर बैठे विधायक प्रदीप यादव गिरफ़्तार



गोड्डा : अडाणी पावर प्लांट के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे विधायक प्रदीप यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. आज सुबह चार बजकर  पचास मिनट पर प्रदीप यादव की गिरफ्तारी हुई है. गौरतलब है कि प्रदीप यादव  पिछले सात दिनों से सत्याग्रह पर बैठे थे. अडाणी पावर प्लांट के विरोध में प्रदीप यादव सत्याग्रह कर रहे थे. कल उनके खराब स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने चिंता जतायी थी.





प्रदीप यादव को सुबह 4.50 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है. एसडीपीओ अभिषेक कुमार, डीएसपी बबन सिंह और एसडीओ सौरभ सिन्हा द्वारा किया गया. गिरफ्तारी के बाद गोड्डा सीजेएम के प्रोफेसर कॉलनी स्थित आवासीय कार्यालय लाया गया.इस दौरान सीजेएम के आवासीय कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. हालांकि बाद में कोर्ट में पेशी की गयी. जहां उन्हें गोड्डा जेल भेज दिया गया. एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की. गौरतलब है कि प्रदीप यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. इस बीच एसडीपीओ ने बताया कि उन्हें मेडिकल और वरीय पदधकारी के निर्देश पर तय किया जायेगा कि उन्हें कहा  रखा जायेगा.विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि गिरफ्तार हो जाने के बाद आज से स्थानीय गाय घाट में सत्याग्रह स्थगित हो गया है.आज गाय घाट में पूर्णाहुति यज्ञ कियाजा रहा है.उन्होंने कहा कि कि गिरफ़्तारी के बाद भी उनका अनशन और सत्याग्रह जारी रहेगा.


कल अडाणी पावर प्लांट के खिलाफ सत्याग्रह के छठे दिन विधायक प्रदीप यादव के मेडिकल रिपोर्ट के साथ डीडीसी मुकुंद दास,सीएस डा प्रवीण राम पहुंचे थे्. इनलोगों ने प्रदीप यादव के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की और उसने रिम्स चलने का अनुरोध किया. इस पर प्रदीप यादव ने कहा कि हमदर्दी पर खुशी है. लेकिन जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट को सही नहीं मानता हूं. क्राॅस एक्जामिन करेंगे. मेरी इतनी भी खराब हालत नहीं है. अभी 15 किमी चल सकता हूं. मुझे सलाखों के पीछे जाने की चिंता नहीं है. आंदोलन में हूं. सभी साथ हैं. सत्याग्रह में संकल्पित हूं. अच्छा होगा कि मेरी जान यहीं जाये.

...और फफक कर रो पड़े प्रदीप यादव


 



 


 


 


बगल में समाधि बन जाने पर कम-से-कम अडाणी का पावर प्लांट तो नहीं लग पायेगा. मेरी अरथी तिरंगे से लिपटी यहां से निकलेगी. डीडीसी से बात करते विधायक प्रदीप यादव फफक-फफक कर रो पड़े.  उन्होंने कहा कि बार-बार जिला प्रशासन आकर हाल पूछता है. रिपोर्ट ले जाकर मामला दर्ज करा रहे हैं. उनके आंदोलन के बदनाम करने के लिये जानबूझ कर प्रशासन अपराधी बनाने में लगा है. लगातार प्रशासन दबाव बना रहा है ताकि आंदोलन कमजोर पड़ जाये, लेकिन ऐसा होने नहीं देंगे. 


वरदीधारी वारंट लेकर आये, जाने को तैयार हूं : सत्याग्रह स्थल पर प्रदीप यादव ने कहा कि आज तक मेरी और से कहा जा रहा कि एक पुलिस वर्दी और टोपी पहनकर आये. उनके पास वारंट हो. उनके साथ चलने को तैयार हैं. 


 







http://staticxx.facebook.com/connect/xd_arbiter/r/96nq-xsaNcg.js?version=42#channel=fbf02a64c&origin=about%3A%2F%2Fhttps://staticxx.facebook.com/connect/xd_arbiter/r/96nq-xsaNcg.js?version=42#channel=fbf02a64c&origin=about%3A%2F%2F

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण