मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग




पद्मावत विवाद : मुजफ्फरपुर के सिनेमा हॉल में पोस्टर फाड़े, आग लगाने की दी धमकी
JANUARY 18, 2018

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ का हंगामा बिहार तक आखिरकार पहुंच ही गया. आज गुरुवार को फिल्म का देश भर में विरोध कर रहे करणी सेना ने मुजफफरपुर में जमकर हंगामा किया. करणी सेना के लोगों ने शहर के मिठनपुरा स्थित ज्योति सिनेमा हॉल में उत्पात मचाया और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए. मुजफ्फरपुर में करणी सेना के इस उत्पात की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया में भी तुरंत ही तैरने लगी हैं. मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ही फिल्म पर चार राज्यों में लगे बैन को हटा दिया है.

Karni Sena workers allegedly vandalize a cinema hall in Bihar's Muzaffarpur. #Padmaavat

— ANI (@ANI) January 18, 2018

मिली जानकारी के अनुसार शहर के ज्योति सिनेमा पहुंचे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के प्रोमोशन के लिये सिनेमा हॉल में लगे पोस्टर्स को फाड़ दिया और सिनेमा को रिलीज करने पर हॉल में आग तक लगाने की धमकी दी. सिनेमा हॉल के मैनेजर साकेत कुमार के अनुसार हाथों में तलवार और डंडे लिये पहुंचे 35-40 की संख्या में पहुंचे करणी सेना के लोगों ने फिल्म को रिलीज करने के लेकर विरोध जताया. उनका कहना था कि हम किसी भी कीमत पर सिनेमाघरों में ये फिल्म नहीं चलने देंगे.

#Muzaffarpur– ज्योति सिनेमा हॉल में तोड़फोड़
करणी सेना के लोगों ने किया तोड़फोड़
मिठनपुरा थाना इलाके की घटना pic.twitter.com/PGAu6SJLpZ

— @KashishBihar (@KashishBihar) January 18, 2018

मैनेजर साकेत कुमार की सूचना पर जबतक पुलिस मौके पर पहुंचती तबतक उत्पात मचा रहे कार्यकर्ता सिनेमा हॉल से निकल चुके थे.

Karni Sena group vandalises a cinema theatre in Muzaffarpur district in Bihar, warns against releasing the film 'Padmaavat' #PadmaavatWins pic.twitter.com/RBJfidiPsm

— TIMES NOW (@TimesNow) January 18, 2018

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को आज ही देश भर में रिलीज़ के लिए हरी झंडी दे दी है.  कोर्ट ने इस फिल्म पर बैन को गलत ठहराया है. 4 राज्यों में फिल्म बैन हो जाने के कारण एक बार फिर विवाद कोर्ट में पहुंच गया था. इस बार फिल्म प्रोड्यूस कर रही वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिका चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ थी. वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की थी.

बिहार में अभी बैन है फिल्म

गौरतलब है कि बिहार में फिल्म रिलीज होने के आसार अभी भी नजर नहीं आ रहे हैं. हाल ही में मीडिया से बातचीत में कला संस्कृति मंत्री ने कहा था कि फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि फिल्म में हुए कट और बदलाव के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी मिली है, लेकिन हमने बैन नहीं हटाया है. बैठक के बाद ही रिलीज पर कोई फैसला लिया जायेगा. विवादों में घिरने के बाद बिहार सरकार ने बीते साल नवंबर माह में ही फिल्म पर रोक लगा दिया था.

Source : Live Cities

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण