किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया गया दिल्ली से अगवा छात्र, फायरिंग में मारा गया एक बदमाश



देश की राजधानी के पूर्वी दिल्ली स्थित श्रेष्ठ विहार इलाके से अगवा हुए स्कूल छात्र को पुलिस ने सोमवार देर रात अपराधियों के चंगुल से छुड़ा लिया है.

नई दिल्ली: देश की राजधानी के पूर्वी दिल्ली स्थित श्रेष्ठ विहार इलाके से अगवा हुए स्कूल छात्र को पुलिस ने सोमवार देर रात अपराधियों के चंगुल से छुड़ा लिया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार देर रात गाजियाबाद के एक ठिकाने की घेराबंदी की तो कडनैपर्स ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश मारा गया, जबकि 2 घायल हुए हैं. घायल हुए बदमाश का नाम पंकज बताया जा रहा है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अन्य गिरफ्तार हुए बदमाश का नाम नितिन है. पुलिस ने स्कूली छात्र को उनके परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने बताया कि छात्र को साहिबाबाद के शालीमार सिटी में रखा गया था.

अगवा हुए छात्र के बच्चे के दादा ने बताया, 'रात करीब एक बजे फोन आया और कहा गया कि बच्चा मिल गया है. हम जीटीबी गए और हमें हमारा पोता सौंप दिया गया. डॉक्टरों ने कहा है कि उसे आराम की जरूरत है.'


बस ड्राइवर को गोली मारकर छात्र को किया था अगवा
इसी साल 24 जनवरी को बाइक सवार दो बदमाशों ने  स्कूल बस के ड्राइवर को गोली मारकर एक बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए थे. बस विवेकानंद स्कूल की थी. 26 जनवरी के मद्देनजर पूरी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. इतनी सुरक्षा के बीच बच्चे का अपहरण होने से इलाके में हडकंप मच गया था. नर्सरी का छात्र बहन के साथ करीब सुबह 7.30 बजे स्कूल में सवार हुआ. बस में करीब 15-20 बच्चे सवार थे.


पुलिस को मिली थी एक्सीडेंट की सूचना
किडनैप की सूचना पर पुलिस ने पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. परिजनों ने बताया कि उनके पास एक्सीडेंट की सूचना आई थी. वे भागे हुए मौके पर पहुंचे तो किडनैप के बारे में पता चला. हालांकि बस में बच्चे की बहन भी सवार थी. बदमाशों ने बहन को किसी भी बच्चे को कुछ नहीं किया केवल उसी बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए. घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह वारदात गाजियाबाद और लोनी की सीमा के नजदीक हुआ था. यहां से आसानी से मेरठ या अन्य इलाकों में भी पहुंचा जा सकता है. तभी से दिल्ली पुलिस को शक था कि बच्चे को उत्तर प्रदेश में किसी जगह छुपाया गया है.


    

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण