भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा सेमी फाइनल मे प्रवेश किया.



नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का 11 वां मुकाबला भारत और द. अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है। इस अहम मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। द. अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 44.3 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। 192 रन के लक्ष्य के  जवाब में भारतीय टीम ने 02 विकेट खोकर 38 ओवर में 193 रन बना दिए । भारत की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 76 रन की पारी खेली।
धवन भी हुए आउट
12 रन पर खेल रहे रोहित शर्मा मोर्ने मोर्कल की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इमरान ताहिर ने 78 रन  पर खेल रहे शिखर धवन को डु-प्लेसिस के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को दूसरा झटका दे दिया।
इस तरह बिखरी द. अफ्रीका की पारी
35 रन पर खेल रहे हाशिम अमला आर. अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिली पहली सफलता। 53 रन पर खेल रहे डिकॉक को जडेजा ने बोल्ड कर द. अफ्रीका को दूसरा झटका दे दिया। डिविलियर्स 16 रन बनाकर रन आउट हो गए और भारत को मिली गई तीसरी सफलता। इसके बाद मिलर भी 01 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। डु-प्लेसिस 36 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मॉरिस 04 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर बुमराह को कैच थमा गए और द. अफ्रीका को लग गया छठा झटका। फीलुक्चायो 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और भारत को मिली सातवीं सफलता। रबाडा 5 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर धौनी को कैच दे गए। इसकी अगली ही गेंद पर मोर्ने मोर्कल (0) भुवी की गेंद पर स्लिप पर खड़े विराट कोहली को कैच दे बैठे और भारत को मिली नौवीं सफलता। इसके बाद 01 रन बनाकर इमरान ताहिर रन आउट हो गए और इसी के साथ द. अफ्रीका की टीम 191 रन पर सिमट गई।

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण