मोदी दे रहे ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्टिफिकेट.


लखनऊ (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। वह कल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल रामनाईक ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए सेंट्रल ड्रग रिसर्च संस्थान ( सीडीआरआइ) पहुंचे। यहां उन्होंने लैब का निरीक्षण और सीडीआरआइ पौधरोपण किया। अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत मोदी करीब 6.10 बजे एकेटीयू पहुंचे।


 एकेटीयू में नए परिसर का लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर मिला यूपी में सरकार उमंग उत्साह से विकास यात्रा जला रही है देश के हर कोने में में हो रही घटनाओं पर नजर है और वह को रोकने में योगी जर उनकी टीम बेहतर काम कर रही है                        


यहां उनकी अगवानी के लिए केशव प्रसाद मौर्या, रीता बहुगुणा, दिनेश शर्मा पहले से मौजूद रहे। यहां मोदी ने एकेटीयू के नए कैम्पस का लोकार्पण कार्यक्रम की औरचारिक शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्दुल कलम टेक्निकल विश्वविद्यालय के नए परिसर का का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने ग्रामीणों को एकेटीयू में प्रधानमंत्री आवास योजना  का सर्टिफिकेट दिया। इसके बाद सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री सीएम आवास पहुंचेंगे। जहां पर आरएसएस की बैठक के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के लिए रात्रि भोज का आयोजन भी किया जायेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। मोदी अपने लखनऊ प्रवास के दौरान करीब 15 घंटे शहर में रहकर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 


यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी कल पहुंचेंगे लखनऊ, सात चरणों में होगी सुरक्षा


यह भी पढ़ें: अरबों रुपये के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में आठ इंजीनियरों पर मुकदमा


एयरपोर्ट पर मेयर देंगे चाभी


लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्यवाहक महापौर सुरेश चंद्र अवस्थी चांदी की चाभी सौंपेंगे। काफी पहले से चली आ रही परंपरा के अनुसार वह प्रधानमंत्री के राजधानी में प्रवेश से पहले उन्हें शहर की चाभी एयरपोर्ट पर देंगे।


देखें तस्वीरें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयार हो गया लखनऊ


एक बार डॉ. दिनेश शर्मा दे चुके हैं चाभी


प्रधानमंत्री बनने के बाद जब मोदी पहली बार राजधानी आये थे तो उन्हें तत्कालीन महापौर एवं वर्तमान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शहर की चाभी (चांदी की चाभी) उन्हें परंपरागत तरीके से सौंपी थी।


यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के दौरे पर लखनऊ में संदिग्ध उपद्रवियों की धर-पकड़ तेज

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण