दिन भर की खास खबरे एक नज़र में।

◆दिन भर की खास खबरे।

★नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल- पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की 10 बड़ी खबरें।

●सिसोदिया ने जनता के नाम लिखा खत, कहा- BJP ने दिल्ली को चुनाव में धकेला

आप ने पार्टी के 20 विधायकों की विधानसभा सदस्यता रद्द किये जाने का ठीकरा केन्द्र सरकार पर फोड़ते हुये दिल्ली की 20 सीटों पर उपचुनाव को ही अब एकमात्र विकल्प बताया है। आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज जनता के नाम ‘खुला पत्र’ लिखकर इस प्रकरण पर पार्टी का रुख स्पष्ट किया।

●गुजरात धमाके का आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार, सिमी- IM को फिर से करना चाहता था ऐक्टिव

दिल्ली पुलिस ने आज एक इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी का नाम अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर बताया जा रहा है। अब्दुल 2008 के गुजरात सीरियल ब्लास्ट में शामिल था। साथ ही 2006 के मुंबई ट्रेन धमाके में भी उसका नाम शामिल है।

●बवाना अग्निकांड में बड़ा खुलासा- मालिक लॉक करवा देता था फैक्ट्री का गेट

बवाना अग्निकांड में हुई 17 मौतों से जुड़ा एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू सामने आया है। फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर द्वारा किये गए खुलासे के मुताबिक इस हादसे में हुई 10 मौतों को रोका जा सकता था। जब ये हादसा हुऐ तो यह मजदूर वहीं मौजूद था।

●ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आज होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

लाभ के पद को लेकर आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी गई है। अब इस पर राष्ट्रपति ने भी अपनी मुहर लगा दी है। इसको लेकर विधायकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर आज सुनवाई होने वाली है। बता दें कि पिछली सुनवाई में कार्ट ने विधायकों को फटकार लगाई थी और मामला अगली सुनवाई के लिए टाल दिया था।

●दिल्ली में हाई अलर्ट के बीच महिला के पास से कारतूस बरामद

गणतंत्र दिवस के चलते राजधानी समेत पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली के आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन पर कारतूस के साथ एक महिला पकड़ी गई है।

●बवाना अग्निकांडः 500 मीटर पर दमकल केंद्र लेकिन 1 घंटे में पहुंची गाड़ियां

बवाना स्थित पटाखा फैक्ट्री में लगी आग में 17 लोग मारे गए। इस हादसे से बचकर निकलने वाले खुद को बेहद भाग्यशाली मान रहे हैं और घटना की रात को याद करके ईश्वर को धन्यवाद दे रहे हैं कि उनकी जान बच गई। इधर, हादसे के समय दूसरी मंजिल से कूदकर जान बचाने वाले रूप प्रकाश सिंह (24) और सुनीता (47) का अलग-अलग अस्पताल में इलाज जारी है।

●चुनावी चक्रव्यूह में फंसी AAP, इस तारीख से पहले हो सकते है उप-चुनाव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के साथ ही पार्टी दबाव में आ गई है। अगर अदालत ने राष्ट्रपति के निर्णय पर ब्रेक नहीं लगाया, तो छह महीने के भीतर अयोग्य ठहराए गए इन 20 विधायकों की सीटों पर उप-चुनाव होंगे।

●एक और विवाद में फंसी 'अाप'- कीचड़ में झाड़ू नहीं चलता साहेब, #इसलिए केजरीवाल हैं निशाने पर

दिल्ली के राजनीतिक गलियारे में उप चुनाव को लेकर जिस तरह से घमासान मचा है उसे देखकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राजधानी में सियासत गर्मा गई है। यूजर्स ने आप को नसीहते देते हुए कई सवाल खड़े कर दिए, जिसका जबाव पार्टी के पास नहीं है।

●निर्भया केस: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर SC में टली सुनवाई

निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 16 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया है। इस मामले में दोषी विनय और पवन ने अदालत से पहले अपने जवाब दर्ज करने के लिए और समय मांगा।

●लौटेगी ठंड, छाएगा कोहरा, चलेगी शीतलहर

पिछले दो दिन से दिल्लीवासियों को अधिकतम तापमान बढऩे और तेज धूप निकलने के कारण सिहराने वाली ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिली हुई थी लेकिन अब एक बार दोबारा से ठंड अपने तेवर दिखाएगी। गणतंत्र दिवस तक राजधानी में सिहराने वाली ठंड पड़ेगी।

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण