भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ पुरन कुमार आडवाणी को दी गई अंतिम विदाई


बालाघाट. भाजपा के वरिष्ठ नेता, पितृ पुरुष और मप्र योजना आयोग समिति के सदस्य पूरन कुमार आडवानी को शनिवार को नम आंखों से विदाई दी गई। निर्धारित समय अनुसार सुबह से दोपहर एक बजे तक उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी कार्यालय में दर्शनाथ रखा गया था। इसके बाद उन्हें उनके सरस्वती नगर स्थित निवास स्थान पर ले जाकर वहां से अंतिम शव यात्रा निकाली गई। जिसका दीदार करने हर कोई लालायित नजर आया। सभी ने स्व आडवानी को अश्रुपूर्ण श्रृद्धांजलि देते हुए उनकी मृतात्मा को शांति प्रदान करने की कामना की। स्व. आडवानी की अंतिम यात्रा में केबीनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन सहित भाजपा व कांग्रेस के दिग्गज नेता व जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए। इसके अलावा हजारों की संख्या में उनके समर्थक व चाहने उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।
ज्ञात हो कि १९ जनवरी की दोपहर रायपुर के देवेन्द्र नगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल में आडवानी का निधन हो गया था। निधर की खबर सुनते ही राजनीतिक हल्को व उनके चाहने वालो में शोक की लहर व्याप्त हो गई थी। स्व. आडवानी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें १२ जनवरी को रायपुर में भर्ती कराया गया था। यहां उन्होंने चिकित्सालय में अंतिम सांसे ली। आडवानी ने अपना पूरा जीवन समाज सेवा और भाजपा को समर्पित कर दिया। वे भाजपा में जिलाध्यक्ष, भारतीय मजदूर संघ अध्यक्ष, परसवाड़ा विधानसभा के प्रत्याशी सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। मजदूर संगठन उन्होंने ही खड़ा किया था। इसके बाद बालाघाट के सभी मॉयलों में यह संगठन कार्य कर रहा है।
शहीदों की स्मृति में आज से प्रारंभ होगा फुटबाल टूर्नामेंट
बालाघाट.फुटबाल नगरी के नाम से प्रसिद्ध उकवा में फुटबाल का जुनून इतना है कि शायद ही कोई घर होगा जहा कोई एक भी इस खेल का दीवाना ना हो। जिससे इस नगर में आए दिन फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन होते रहते है। इसी कड़ी में इमामनुएल स्र्पोट्स क्लब उकवा के तत्वावधान में शहीदों की स्मृति में गणतंत्र कप फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन 21 से २६ जनवरी तक किया गया है। जिसमें क्षेत्र की करीब 20 टीमें हिस्सा ले रही है।
इस संबंध में क्लब के सचिव जेम्स बारीक ने बताया कि देश के सभी अमर शहीदों की स्मृति में हर वर्ष इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इसका समापन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की प्रमुख उपस्थिति में किया जाएगा। इसके अलावा शहीदों की याद में लंगर का आयोजन किया गया है। २६ जनवरी को नगर में बैण्ड की धुनों के साथ आर्कषक तिरंगा व कलश यात्रा निकाली जाएंगी। जो नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए वापस कार्यक्रम स्थल पहुंच संपन्न होगी। इस दौरान ग्रामीण प्रतिभाओं के साथ नगर के वयोवृद्ध का शॉल व श्रीफल से सम्मान किया जाएगा। साथ ही गगनभेदी आतिशबाजी की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

आज दिखाते है कैसे अपने ही नज़रो के सामने इंसानियत मरती है?

मुजफ्फरपुर को भी सुलगाने लगा हैं "पद्मावत" का आग

बिहार झारखंड में दिखा चंद्रग्रहण